Free Fire का मालिक कौन है [Free Fire Kisne Banaya]

दोस्तों अगर आप अनलाइन गेम खेलना पसंद करते हो तो अपने Free Fire का नाम जरूर ही सुना होगा। लेकिन क्या आपको यह पता की जिस गेम को हम बड़ी ही दिलचस्पी के साथ अपने दोस्तों के साथ खेलते है वह Free Fire गेम आखिर किस देश का है और Free Fire Kisne Banaya है इसी के साथ सबसे जरूर बात होती इस गेम के लॉन्च होने की डेट आखिर क्या है। क्योंकि कई बार ऐसा भी देखा गया की जो गेम आप लॉन्च हुआ वो तुरंत पॉपुलर नहीं होते लेकिन कुछ सालों बाद वह अनलाइन गेम की दुनिया के टॉप मोस्ट प्लेइंग गेम की लिस्ट मे अ जाते है।

Free Fire Kisne Banaya

इस पोस्ट मे हम बात कर रहे Free Fire की आपको तो पता होगा की आज के टाइम मे केवल दो ही ऐसे गेम होंगे जो हर कोई पसंद करता खेलना पहला PUBG और दूसरा FREE FIRE क्योंकि ये दोनों आज के टाइम के सबसे बेस्ट गेम है। आप पहले अनलाइन एक्शन और मजेदार गेम के लिए कंप्युटर पर निर्भर थे। लेकिन बाद मे 2018 मे PUBG और FREE FIRE जैसे गेम ने जब एंड्रॉयड फोन मे ऐसी एक्शन वाले गेम खेलने के लिए बनाया तो सभी मोबाईल यूजर जो इस गेम के सौकहीन थे वह इस गेम को खेलना सुरू कर दिए।

लेकिन आज हम इस पोस्ट मे बात करने जा रहे Free Fire गेम की की इस Free Fire Kisne Banaya Hai और आखिर यह किस देश का गेम है क्योंकि जिस गेम को आप खेल रहे उसके बारे मे जानकारी रखना आपके लिए बहुत लाभदायक होगा। वैसे आपको बता दे की इस टाइम 12 से 18 उम्र के बच्चे FREE FIRE बहुत ज्यादा खेलेते है। क्योंकि इस गेम मे उनको अलग अलग टास्क और लुक हमेशा देखने को मिलते है।

FREE FIRE का मालिक कौन है | Free Fire Kisne Banaya

Free Fire Kisne Banaya – इस गेम को Garena नामक कंपनी ने बनाया है इस कंपनी की बुनियाद साल 2009 मे सिंगापूर मे राखी गई थी। Garena नामक शब्द तो अलग अलग शब्दों गोलब और अरीना नामक से बना है। इस कॉम्पनी ने अब तक लगभग 30 से भी ज्यादा गेम बनाए है इन सभी गेम ने यह कुछ प्रमुख गेम है जिन्हे आप ने भी कभी न कभी खेल होगा जैसे की Arena of Valor, Headshot, Contra, Firefall, FIFA, League of Legends जैसे पॉपुलर गेम है।

आपको बता दे की Garena नामक कंपनी के फाउन्डर Forrest Li है। वर्तमान समय मे Forrest Li अपनी कंपनी के चेयरमैन और CEO के तौर पर कंपनी मे काम करते है। Forrest Li के दिमाग मे सुरू से FREE FIRE जैसे गेम को बनाने का प्लानिंग चलती रहती थी। लेकिन बाद मे इन्होंने अपने इस प्लानिंग पर काम सुरू किया और FREE FIRE जैसा गेम बनाया जो आगे चाल कर बहुत पॉपुलर भी हुआ।

आपको बता दे की जब सुरुवात मे Forrest Li ने अपने कोंपने Garena की नीव राखी तब वह केवल लोकल गेम बनाते थे जिससे उनको और उनकी कंपनी की इतनी पहचान ना मिल पी थी। लेकिन बाद मे जब उन्होंने 2017 मे अपना FREE FIRE गेम लांच किया तो उनकी कंपनी और उनके बनाए इस गेम को सभी ने बहुत ज्यादा पसंद किया।

जाने – KatmovieHD

Free Fire गेम कब बना

जब 2017 मे PUBG ने अपना बत्तल रॉयल गेम लॉन्च किया तब सभी एंड्रॉयड यूजर को यह गेम बहुत पसंद आया क्योंकि पहले ऐसे बत्तल गेम केवल केवल आपको कंप्युटर पर खेलने को ही मिलता था। लेकिन बाद मे इसी गेम को देखते हुए Forrest Li ने लोगों की पसंद को समझा और फिर FREE FIRE गेम बनाने का डीसीजन लिया।

FREE FIRE गेम को बनाने की सुरुवात 2017 से हुई और इस गेम को बनाने के लिए Garena की दो छोटी कंपनी 111 Dots Studio (Vietnam) और Omens Studios (Netherlands) को दिया गया। जिसके बाद इन दोनों कंपनी ने इस गेम को बनाया और इसका बीटा वर्ज़न लॉन्च किया। इस के बाद 30 सितंबर 2017 मे Garena ने FREE FIRE को वर्ल्ड वाइड लॉन्च कर दिया था।

लेकिन यह पर समस्या यह थी की मोबाईल मे पहले ही लोगों को PUBG काफी पसंद अ चुका था। लेकिन इसी बीच जब यह FREE FIRE लॉन्च हुआ तो यह भी बच्चों को काफी पसंद आने लगा था। और देखते ही देखते यह भी कुछ समय मे काफी ज्यादा लोकप्रिय हो गया था। अपने लॉन्च के 2 महीने बाद ही FREE FIRE 22 देशों मे नंबर 1 गेम बन चुका था।

इसे भी पढे – Tamilyogi

FREE FIRE किस देश का गेम है | free fire kaha ka game hai

Free Fire Kaha Ka Game Hai – आपको बता दे की FREE FIRE जोकि बहुत ही ज्यादा लोकप्रिय गेम है यह गेम सिंगापूर का है। इस गेम को बनाने वाली कंपनी Garena सिंगापूर की कंपनी है। यह कंपनी आज के टाइम मे Gaming, esports, ecommerce aur Digital Finance का काम करती है। बाकी की सभी जानकारी हमने आपको ऊपर बात दी है आप वह से सारी जानकारी के सकते है क्योंकि आप मे से काफी लोगों को Free Fire Kisne Banaya & Free Fire Kaha Ka Game Hai नहीं पता था। जो आप इस पोस्ट को पढ़ कर जन सकते है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.