Gadi Ke Number Se Malik Ka Pata

Gadi Ke Number Se Malik Ka Pata – दोस्तों कई बार रोड पर लावारिस गाड़ी या किसी दुर्घटना ने प्रहिसत्त कोई भी गाड़ी के मालिक की खोज करे तो आपको उसमे काफी ज्यादा समस्या होती है। क्योंकि पहले इन सब के लिए आपको RTO जाना पड़ता है तह वहाँ आप उस Gadi Number बता कर मालिक का पता लगा पते है। लेकिन अब आपको किसी भी गाड़ी के मालिक का अगर पता लगाना हो तो आपको बस अपने मोबाईल मे बस एक ऐप्लकैशन रखना होगा जिससे आप आसानी से गाड़ी के असली मालिक का पता लगा सकते है।

इस पोस्ट मे हम आपको यही बताएंगे की यह कौनसा ऐप्लकैशन है जो आपको अपने मोबाईल मे ही सब जानकारी दे देता है इसी के साथ हम आपको यह भी बताएंगे की इस ऐप्लकैशन को कैसे डाउनलोड करे और कैसे इस्तेमाल करे।

गाड़ी किसके नाम पर है ऐसे पता करे {Gadi Ke Number Se Malik Ka Pata}

दोस्तों रोड पर चलने वाली हर एक गाड़ी का रेजिस्ट्रैशन होना बहुत आवश्यक होता है क्योंकि इस रेजिस्ट्रैशन के बाद ही आपको आपकी गाड़ी का नंबर मिलता है जिसे आपकी गाड़ी रोड पर चलने के लिए मान्य होती है। कई बार अपने देखा होगा की कुछ गाड़ी अपने नंबर पर अपना रेजिस्ट्रैशन नंबर नहीं लिखते जोकि नंबर और अक्षर से मिल कर बना होता है उसे पुलिस द्वारा रोक लिया जाता है। क्योंकि गाड़ी Act के तहत हर गाड़ी का पंजीकरण बहुत अवस्यक है।

Gadi Ke Number Se Malik Ka Pata

इस पंजीकरण से आप गाड़ी के मालिक का पता आसानी से लगा लेते है कई बार पुलिस वाले इन रेजिस्ट्रैशन नंबर की मदद से गाड़ी के असली मालिक की पहचान करते है जब कोई गाड़ी दुर्घटना ग्रहस्त या चोरी हो जाती है। इस लिए गाड़ी चाहे कोई भी क्यों न हो 2 पहिया या 4 पहिया लेकिन रेजिस्ट्रैशन करना बहुत अवस्यक है।

इसे भी पढे – विश्व का सबसे बड़ा देश कौनसा है जाने?

लेकिन पुलिस वालों के पास तो सरकारी डिवाइस होती है जिसमे सारा Data फ़ीड होता है लेकिन आम जनता के लिए किसी भी Gadi Ke Number Se Malik Ka Pata लगाना इतना आसान नहीं होता था पहले क्योंकि तब उनको RTO जाना पढ़ता है लेकिन अब आपको अपने मोबाईल मे एक ऐप्लकैशन की  मदद से किसी भी गाड़ी के मालिक का पता लग जाएगा।

M parivahan से गाड़ी के मालिक का पता कैसे लगाए

दोस्तों जैसा की हमने आपको बताया की एक ऐप्लकैशन है जिसकी मदद से आप किसी भी गाड़ी के मालिक का पता लगा सकते है। तो उस ऐप्लकैशन का नाम M parivahan है जोकि आपको Google Play Store पर आसानी से डाउनलोड करने के लिए मिल जाएगा।

इसे डाउनलोड करने के बाद इस्तेमाल करने के लिए आपको नीचे कुछ स्टेप बताए है जो आप ध्यान से देख कर इस ऐप्लकैशन को इस्तेमाल कर सकते है।

  • सबसे पहले M parivahan ऐप्लकैशन को अपने मोबाईल पर खोल ले।
  • ऐप्लकैशन खुल जाए तब उस पर आपको एक सर्च बार दिखेगा जिसमे आपको अपना गाड़ी नंबर डालना पदह और सर्च करना पड़ेगा।
  • इस ऐप्लकैशन मे गाड़ी की RC चेक करने के लिए आपको अपना अकाउंट बनान होगा।
  • Account बनाने के लिए Sing in Button पर क्लिक करके अपना मोबाईल नंबर और बाकी डिटेल्स डेल फिर सबमिट करे।
  • अब आपके मोबाईल पर OTP जाएगा उसको डाल कर आगे बड़े आपका अकाउंट बन चुका होगा।
  • इस तरह आप किसी भी Gadi Ke Number Se Malik Ka Pata और RC को देख सकते है वो बु कुछ ही मिनट के अंदर बिना कोई भाग दौड़।

इसे भी पढे – ATM Se Paise Kaise Nikale

SMS से पता करे गाड़ी नंबर से मालिक का नाम {gadi number se malik ka naam online}

Gadi Number Se Malik Ka Naam Online – दोस्तों अगर आप स्मार्टफोन नहीं चलते है और आपको कभी किसी कारण वश किसी भी अजनबी की गाड़ी के मालिक का पता लगाना हो तो आप केवल अपने कीपैड वाले फोन से भी इसका पता लगा सकते है। इसके लिए आपको बस अपने मोबाईल से SMS Box से एक मैसेज टाइप करना होगा।

VAHAN<SPACE>VEHICLE NUMBER

EXAMPLE – VAHAN UP32KF****

इस तरह से मैसेज लिखने के बाद इसको आपको 7738299899 पर भेज देना होगा SMS के मध्यम से इस मैसेज को भेजने के लिए आपके अकाउंट बैलन्स से SMS चार्ज 1.50 या 2 रुपए कटेगा। इस तरह आप आसानी से मोबाईल की मदद से भी आप गाड़ी के मालिक का पता लगा सकते है।

इस पोस्ट मे हमने आपको Gadi Ke Number Se Malik Ka Pata और उसके RC का कैसे पता लगाए वो भी बिना RTO ऑफिस जाए इसके बारे मे बताया है आप बस अपने मोबाईल मे एक ऐप्लकैशन की मदद से किसी भी गाड़ी की सारी जानकारी कुछ ही मिनट मे प्राप्त कर सकते है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.